Monday November 2 2015 15:07:12

Horoscop Programs

मेष - 11 सितंबर से 17 सितंबर
मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ )- इस सप्ताह की शुरुआत में ही आपके आसपास के कई लोग करियर, नौकरी और बिजनेस के क्षेत्रों में साफ प्रगति करते नजर आएंगे। हालांकि वे सारे आपके बहुत ही नजदीकी लोग हैं, लेकिन उनकी प्रगति को देखकर आपके मन में भी कुछ न कुछ करने की इच्छा तेज होती जाएगी। इस सप्ताह दफ्तर में आप पर थोड़ा दबाव भी रह सकता है। वरिष्ठ लोगों के साथ बातचीत में आप थोड़ी सावधानी रखें। बिना तैयारी के बात करेंगे, तो आपकी गलती पकड़ी जाएगी। निजी मामलों में आपको सफलता मिल सकती है। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता और पैतृक व्यवसाय में फायदा हो सकता है। अनचाहे फैसले भी लेने पड़ सकते हैं। महत्वपूर्ण वस्तु गुम हो जाने के योग बन रहे हैं, सावधान रहें। उस वस्तु के रुप में कोई जरूरी दस्तावेज भी गुम हो सकते हैं। स्थितियों को सकारात्मक दृष्टि से देखें। अभिनय के क्षेत्र वालों के लिए समय शुभ रहेगा।

वृषभ - 11 सितंबर से 17 सितंबर
वृष (ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो )- अच्छे व्यापार की स्थितियां बन सकती हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में बाहरी स्थानों से शुभ समाचार मिल सकते हैं और आपके खर्च बढ़ सकते हैं। मन की आवाज सुनें और फिर कोई निजी या बिजनेस के मामलों में कदम बढ़ाएं। आप दूसरों का भला करने और उन्हें प्रेरित करने के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं और इस सप्ताह की शुरुआत में ही आपको इसके अवसर मिल सकते हैं। जिनके लिए आपकी तारीफ भी होगी। नए चिंतन और नई तकनीक से प्रेरित होंगे। संचार से जुड़े उपकरण खरीद सकते हैं। विज्ञान और तकनीक से जुड़े हर काम में सफलता मिलेगी। खुद आपके मन में जो नया विचार चल रहा है, इस सप्ताह आप उसे मूर्त रुप दे सकेंगे। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये समय शुभ रहेगा।

मिथुन - 11 सितंबर से 17 सितंबर
मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह )- इस राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत ठीक रहेगी, लेकिन सप्ताह के बीच का समय कुछ ठीक नहीं होगा। इस सप्ताह आपको ऐसे अवसर मिल सकते हैं, जिनमें आप अपनी प्रतिभा सबके सामने बता सकेंगे। इन दिनों में ऐसे काम आपके सामने आएंगे जिन्हें आपके अलावा कम ही लोग कर सकते हैं, आप अपनी आदतों या लालच पर नियंत्रण रखें। आपका वजन भी बढ़ सकता है। खान-पान पर आपको नियंत्रण रखना होगा। सप्ताह के बीच के दिनों में दफ्तर में कुछ झंझट हो सकती है। नुकसान से बचने की कोशिश करेंगे। आपके कुछ काम निरंतर चलेंगे। विभिन्न स्थितियों में कई भूमिकाएं एक साथ निभानी पड़ सकती हैं। सप्ताह के आखिरी दिनों में आपको दूसरों से तारीफ मिलेगी। किसी पुराने व्यक्ति से मिलना संभव है। दक्षिण दिशा की महत्वपूर्ण यात्रा होगी। मानसिक रुप से शांत रहें।

कर्क - 11 सितंबर से 17 सितंबर
कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डु, डे, डो )- चतुराई और कौशल से इन दिनों में आप सफल होंगे, लेकिन अनिर्णय की स्थिति भी इन दिनों में बनी रहेगी। दृढ़ संकल्प के साथ आगे बढ़ें। इस सप्ताह कोई ऐसा बड़ा काम पूरा होने के योग हैं, जो आपके हित में है। सप्ताह के बीच में आपके कामकाज को तारीफ मिल सकती है। साथ काम करने वाले भी आपकी सराहना करेंगे। आप सभी को साथ लेकर कोई बड़ा काम करने में सफल रहेंगे। अधूरे पड़े काम निपट जाएंगे। नए पुराने दोस्तों से नए सिरे से तालमेल बनेगा। आपका यश बढ़ेगा। साझेदारी संबंधी घटनाक्रम बनेगा। वैवाहिक जीवन में प्रतिकूलता की स्थिति भी पैदा हो सकती है। जीवनसाथी की सेहत पर इसका असर हो सकता है। धैर्य रखें और लगातार कोशिश करते रहें। इस सप्ताह के आखिरी दिन आपके लिए थोड़े खर्चे वाले हो सकते हैं। डॉक्टर, वकीलों और शासकीय कर्मचारियों के लिए समय अच्छा है। इस सप्ताह चंद्रमा गोचर कुंडली के कर्म भाव से शुरू होगा और आपकी राशि तक जाएगा।

सिंह - 11 सितंबर से 17 सितंबर
सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)- इस सप्ताह सिंह राशि वालों को मेहनत और पुरुषार्थ से उन्नति मिलेगी। किस्मत का साथ भी मिल सकता है। आप सफलता के लिए बहुत बेचैन भी हो सकते हैं। सफलता प्राप्त करने के लिए पूरी ताकत लगाकर काम करेंगे। आप हर संभव सूचनाओं पर नजर रखें। आपको मिलने वाली सूचनाएं बहुत खास रहेगी। गोचर कुंडली के भाग्य भाव से इन सात दिनों की शुरुआत हो रही है। गोचर कुंडली में चंद्रमा के व्यय भाव तक आते-आते सप्ताह खत्म हो जाएगा। काम का बोझ भी ज्यादा हो सकता है। जिस सकारात्मक बदलाव का इंतजार है, वह बदलाव सप्ताह के बीच में होने की संभावना है। ऑफिस में खींचतान और मेहनत तो रहेगी, लेकिन आपको फायदा भी हो सकता है। धन लाभ के योग बन रहे हैं। मान-सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पैसों में वृद्धि हो सकती है। इन दिनों में आप दुश्मनों से जीत जाएंगे। पेट संबंधित परेशानियां रहेगी। कानूनी मामलों में भी आपकी ही जीत हो सकती है। मानसिक अशांति भी रहेगी। शेयर बाजार से जुड़े मामलों में सफलता मिल सकती है।

कन्या - 11 सितंबर से 17 सितंबर
कन्या (ढो, प, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)- नई योजनाओं में निवेश के लिए समय ठीक नहीं है। संभलकर रहें। सप्ताह के शुरुआती दिन आपके लिए थोड़े हेक्टिक भी हो सकते हैं। शुरुआती दिनों में गोचर कुंडली के आठवें भाव में चंद्रमा के कारण आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। जैसे-जैसे दिन बीतेंगे वैसे-वैसे आपके लिए समय अच्छा आ सकता है। भविष्य के लिए योजना बना लें और हर संभव मौके पर किस्मत आजमा कर देखें। किसी खास काम के लिए आपकी तलाशा हो सकती है। कोई ऐसा काम भी आज आपको मिल सकता है, जो आम लोगों से जुड़ा हुआ हो। बिजनेस के सिलसिले में यात्रा हो सकती है। जोखिम से बचना चाहिए। संतान की ओर से थोड़े परेशान भी हो सकते हैं। पुराने रोगों से भी आपकी परेशानी बढ़ सकती है। अचानक धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। बिजनेस में कुछ अच्छे अवसर सामने आएंगे, लेकिन कुछ फैसलों में आप थोड़े असहज भी हो सकते हैं। निजी संबंध प्रेम और सहयोग पूर्ण रहेंगे। शारीरिक परेशानियां भी हो सकती है।

तुला - 11 सितंबर से 17 सितंबर
तुला (र, री, रू, रे, रो, ता, ति, तू, ते)- इस सप्ताह आपके जीवन का एक नया दौर शुरू हो सकता है। कोई गोपनीय बात इन दिनों में आपको पता चल सकती है। अपने लक्ष्यों के प्रति आप समर्पित रहेंगे। इस सप्ताह की शुरुआत कुंडली के सप्तम भाव के चंद्रमा से होगी और कर्म भाव तक चंद्रमा जाएगा। किसी कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण आपको अचानक मिल सकता है। पुरानी बातें दिल-दिमाग में चलती रहेगी और आपको इनमें ही खोया रहना अच्छा लगेगा। इन दिनों की शुरुआत में आप थोड़े परेशान जरूर रहेंगे, लेकिन आपका समय शुभ रहेगा। परेशानियों में आपके साथ पार्टनर रहेगा। रोजमर्रा के काम रुक-रुक कर ही सही, लेकिन पूरे हो जाएंगे। माता के लिए समय थोड़ा प्रतिकूल हो सकता है। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के योग भी बनेंगे। भूमि-भवन या वाहन खरीदने का मन बनेगा। ठेकेदारों और बिजनेस करने वाले लोगों के लिए समय शुभ रहेगा।

वृश्चिक - 11 सितंबर से 17 सितंबर
वृश्चिक (तो, न, नी, नू, ने, नो, या, यि, यू)- वृश्चिक राशि वाले लोगों के लिए समय अनुकूल और प्रतिकूल, दोनों तरह का हो सकता है। आपकी योजनाएं धीमी गति से पूरी होगी। सप्ताह की शुरुआत में आप थोड़े परेशान भी हो सकते हैं। अचानक यात्रा का योग भी बनेगा। इस सप्ताह आप अपनी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए तैयार रहेंगे। आपका पूरा ध्यान और ऊर्जा उसी दिशा में लगी रहेगी। आपके जीवन में उच्च तकनीक प्रणालियों का महत्व बढ़ता जाएगा। कुछ नया सामान खरीदने का मन बनेगा। आप किसी भीड़ वाले स्थान पर जाने से संकोच करते रहेंगे। इन दिनों में आपके मन में आराम की इच्छा ज्यादा रहेगी। बॉस के साथ आपकी चर्चा सफल रहेगी। बदलावरों का प्रतिरोध न करें। दोस्तों से फायदा और सहयोग दोनों मिलेगा। नई ऊर्जा का संचार होगा। लेखकों, बुद्धिजीवियों, कवि और प्रोफेसरों के लिए समय शुभ रहेगा। सप्ताह के बीच में आपको रोजमर्रा के कामों से जुड़ा कोई ऑफर मिल सकता है।

धनु - 11 सितंबर से 17 सितंबर
धनु (य, यो, भा, भि, भू, ध, फा,ढ, भे)- बिजनेस में कुछ अच्छे मौके भी आपको मिल सकते हैं। इस सप्ताह अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। समय में बदलाव आता महसूस होगा। इस सप्ताह आपकी महत्वाकांक्षाएं भी तेज होती जाएंगी। कम समय में ज्यादा उपलब्धि हासिल करने की और अचानक लाभ मिलने की स्थिति है। कानूनी मामलों में भाग्य आपका साथ देगा। कार्यक्षेत्र में आप किसी उलझी समस्या का समाधान निकालने में सफल रहेंगे। नए विषय का अध्ययन शुरू हो सकता है। सप्ताह के बीच में भाग्य आपका इस तरह साथ देगा कि आप लगभग सभी मौकों पर सही समय पर पहुंचेंगे और सही शब्द आपके मुख से निकलते जाएंगे। दोस्तों से सहयोग मिल सकता है। निवेश के लिए भी समय शुभ रहेगा। माता की सेहत प्रभावित हो सकती है। शेयर बाजार से जुड़े लोगों के लिए समय शुभ रहेगा। सप्ताह के बीच में दुश्मनों से परेशान हो सकते हैं, लेकिन आपका पलड़ा भारी रहेगा।

मकर - 11 सितंबर से 17 सितंबर
मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)-आपकी सेहत के लिए इन दिनों की शुरुआत थोड़ी परेशानी वाली हो सकती है। सेहत के लिए भी समय प्रतिकूल है। जोखिम लेने से बचें। आर्थिक नुकसान भी हो सकते हैं। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। प्रबंधन संबंधी कामकाज और व्यावहारिक मामलों में आप बहुत हद तक सफल रहेंगे। दफ्तर के विवाद सुलझाने में या समस्याओं का समाधान निकालने में आपकी बड़ी भूमिका हो सकती हैं। नौकरी के मामले में आप अपने काम से काम रखें, कोई बड़ा उलटफेर होने की संभावना नहीं है। सब सामान्य ही रहने की उम्मीद है। सप्ताह के बीच में बिजनेस या अन्य तरीकों से आपको अचानक धन लाभ तो हो सकता है, लेकिन आपके खर्चे भी बढ़ सकते हैं। किसी विचार को लेकर आप बहुत जोश में भी रहेंगे। छोटी-मोटी यात्रा का भी योग बन रहा है। पुरानी योजना और पुराने दोस्त काम आएंगे। सप्ताह के बीच मे दुश्मनों पर जीत मिलेगी। सप्ताह के आखिरी दिनों में रोजमर्रा के कामों से आपको फायदा हो सकता है। कार्यक्षेत्र में छोटे-छोटे बदलाव आएंगे। तकनीकी और संचार क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय शुभ रहेगा।

कुंभ - 11 सितंबर से 17 सितंबर
कुंभ (गू, गे, गो, स, सी, सू, से, सो, द)- इस सप्ताह आपको आवारा पशुओं और नशा करने वाले लोगों से सावधान रहना होगा। आप नशा करते हैं तो खुद पर कंट्रोल करें। बदलते मौसम के कारण किसी तरह की परेशानी हो सकती है। इन दिनों में वैवाहिक जीवन में परिस्थितियां प्रतिकूल भी हो सकती है। बड़े फैसलों को टाल दें तो आपके लिए अच्छा रहेगा। वाणी में संयम भी जरूरी है। सप्ताह की शुरुआत में कुंभ राशि के लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा। अचानक यात्राओं का योग बन रहा है। इस सप्ताह के बीच में आपको धन लाभ का बहुत अच्छा अवसर मिल सकता है। पूरे सप्ताह आपकी मानसिक ऊर्जा चरम पर रहेगी। बातचीत और भाषण कला में आप बहुत हद तक सफल रहेंगे। संतान, शिक्षा, राजनीति, यात्रा, जमीन-जायदाद के मामलों में आप सफल रहेंगे। आयात-निर्यात के क्षेत्र वालों के लिए समय शुभ है।

मीन - 11 सितंबर से 17 सितंबर
मीन - (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)- इस सप्ताह की शुरुआत आर्थिक लाभ से होने के योग बन रहे हैं। पैसा भी आने लगेगा। अधिकारियों से संबंध अच्छे हो सकते हैं। आप गंभीर हैं, तो इस सप्ताह के बीच के दिनों में आपको करियर क्षेत्र में प्रगति के अच्छे अवसर मिलने की संभावना बन रही है। आप जितने व्यावहारिक रहेंगे, उतने सफल भी हो सकते हैं। इस सप्ताह आपके संवादों में ऊर्जा भी बहुत रहेगी। युवा साथी और घर के सदस्यों से आपको बहुत समर्थन और सहायता मिल सकती है। साथियों और रिश्तेदारों का महत्व आपके लिए इस सप्ताह ज्यादा हो सकता है। सहयोग और समन्वय भी बना रहेगा। अचानक यात्राओं का योग भी बन रहा है। नए लोगों से मुलाकात होने की संभावनाएं भी है। रुका हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है। राजनीति वालों के लिए समय शुभ रहेगा। सप्ताह के बीच का समय सावधानी से निकाल लें। सप्ताह के आखिरी दिन आपके लिए शुभ हो सकते हैं।